Binance Coin (BNB) टोकन, Binance एक्सचेंज के मूल टोकन हैं। चूंकि बीएनबी टोकन बिनेंस एक्सचेंज शुल्क में छूट प्रदान करता है। हम गैर-यूएसए ग्राहकों को सीधे बिनेंस एक्सचेंज पर बीएनबी टोकन की सलाह देते हैं।

Binance Coin (BNB) टोकन, Binance एक्सचेंज के मूल टोकन हैं। चूंकि बीएनबी टोकन बिनेंस एक्सचेंज शुल्क में छूट प्रदान करता है। हम गैर-यूएसए ग्राहकों को सीधे बिनेंस एक्सचेंज पर बीएनबी टोकन की सलाह देते हैं।

Binance Coin (BNB) क्या है?

Binance Coin या ‘BNB’, दुनिया के अग्रणी क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज, Binance द्वारा विकसित और जारी की गई एक क्रिप्टोकरेंसी है।

वह क्या करता है?

जबकि बिनेंस एक बेतहाशा लोकप्रिय एक्सचेंज है, कंपनी विभिन्न प्रकार की विभिन्न सेवाओं को शामिल करने के लिए अपने परिचालन का विस्तार करना चाह रही है। इस पूरे पारिस्थितिकी तंत्र की सेवा के लिए Binance Coin बनाया गया था।

कुछ समय के लिए, अधिकांश उपयोगकर्ता विभिन्न शुल्कों का भुगतान करने के लिए बीएनबी का उपयोग करते हैं। जबकि अन्य परिसंपत्तियों के साथ शुल्क का भुगतान किया जा सकता है, बीएनबी का उपयोग करने से अपने उपयोगकर्ताओं को उक्त शुल्क पर छूट मिलती है।

मुख्य रूप से बिनेंस एक्सचेंज पर शुल्क का भुगतान करने के साधन के रूप में उपयोग किए जाने के बावजूद, क्रिप्टोकुरेंसी के रूप में बीएनबी की संरचना बिटकॉइन, लाइटकोइन और अन्य जैसे सिक्कों के समान दैनिक लेनदेन की सुविधा प्रदान करती है।

Binance Coin (BNB) कैसे काम करता है?

Binance Coin को ERC-20 टोकन के रूप में संरचित किया गया है। इसका मतलब है कि यह एक कोडिंग भाषा के रूप में सॉलिडिटी का उपयोग करके बनाया गया है, और एथेरियम ब्लॉकचैन के ऊपर संचालित होता है।

टोकन स्वयं पिछले ICO में वितरित किया गया था, और कुल 200 बिलियन BNB तक सीमित है। यह कुल अंततः 100 बिलियन बीएनबी पर स्थिर हो जाएगा, क्योंकि बिनेंस नियमित रूप से त्रैमासिक आधार पर टोकन को ‘बर्न’ करने का इरादा रखता है। आज तक, Binance ने 6 अलग-अलग बर्न चक्रों का अनुभव किया है।

अनुमानित विकास?

वर्तमान में Ethereum नेटवर्क पर संरचित, Binance Coin को जल्द ही नया रूप दिया जाएगा। बिनेंस की टीम ने संकेत दिया है कि बीएनबी जल्द ही एथेरियम नेटवर्क से दूर हो जाएगा, और अपने स्वयं के शीर्षक वाले ब्लॉकचेन, बिनेंस चेन में बदल जाएगा। इस संक्रमण के लिए कोई सटीक समयरेखा नहीं दी गई है।

अंतर्निहित विचारधारा?

Binance Coin एक अंतर्निहित विचारधारा से मुक्त प्रतीत होता है। इसका अस्तित्व पूरी तरह से Binance के लिए एक साधन के रूप में है, जो क्रिप्टोकरेंसी के व्यापार, लिस्टिंग, आदि से जुड़े शुल्क के अधिक प्रतिशत पर कब्जा कर लेता है।

स्वीकृति और विवाद?

Binance Exchange की लोकप्रियता के कारण, Binance Coin इसके साथ-साथ विकसित हुआ है। इस गोद लेने के परिणामस्वरूप कस्टोडियल विकल्पों की आवश्यकता हुई है, वॉलेट सेवाओं की एक आभासी अब संपत्ति का समर्थन करती है।

कस्टोडियल सपोर्ट से परे, बिनेंस एक्सचेंज से संबद्ध विभिन्न कंपनियों द्वारा बिनेंस कॉइन को मामूली रूप से अपनाया गया है। ये संबद्धता बीएनबी के लिए यात्रा व्यय, बिल भुगतान, निवेश आदि के लिए उपयोग करने का अवसर प्रदान करती है।

अपने छोटे जीवन चक्र के दौरान, Binance Coin अपेक्षाकृत विवादों से मुक्त रहा है। हालांकि ऐसे उदाहरण हैं जिनमें व्यापारियों को बीएनबी से जुड़े बाजार में हेरफेर का संदेह है, यह अधिकांश अन्य क्रिप्टोकरेंसी से अलग नहीं है। जहां चिंता बढ़ती है, क्या बीएनबी को सुरक्षा के रूप में देखे जाने की संभावना है। यदि ऐसा पाया जाता है, तो Binance और BNB के लिए गंभीर परिणाम होंगे।

विनियमन?

बिनेंस के सीईओ चांगपेंग झाओ ने कहा कि बीएनबी एक सुरक्षा नहीं है, और विभिन्न नियामक निकायों ने अपनी अनूठी विशेषताओं के आधार पर यह अंतर बनाया है।

हालांकि, उत्तरी अमेरिका में वास्तविक नियामकों द्वारा बीएनबी के संबंध में बहुत कम या कोई टिप्पणी नहीं की गई है। दुनिया के कुछ हिस्सों में बीएनबी के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है, इसके बावजूद एक जोखिम बना रहता है कि एसईसी जैसे नियामक संपत्ति को एक सुरक्षा मानेंगे। साधारण तथ्य यह है कि टोकन ICO के माध्यम से बेचा गया था, और यह कि Binance सीधे BNB से नियंत्रण और लाभ प्राप्त करता है, इसे जोखिम में डालता है।

इसके अलावा, यह माना जाता है कि इसके कई उपयोगकर्ता बीएनबी को एक निवेश के रूप में देखते हैं, क्योंकि इसके त्रैमासिक सिक्के के जलने के परिणामस्वरूप अपस्फीति की संभावना है।

लब्बोलुआब यह है, उत्तरी अमेरिका के भीतर बीएनबी की नियामक स्थिति पर एक या दूसरे तरीके से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

ये किसने बनाया?

Binance Coin 2017 में Binance Exchange में डेवलपर्स द्वारा बनाया गया था।

यह वह शीर्ष है जो क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या बिटकॉइन (बीटीसी) के साथ बिनेंस (बीएनबी) क्रिप्टोक्यूरेंसी खरीदने की क्षमता प्रदान करता है।

बिनेंस

https://accounts.binance.com/en/register?ref=YXR5XRKX

Binance दुनिया के सबसे बड़े और सबसे प्रसिद्ध क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों में से एक है। यहां बिनेंस (बीएनबी) खरीदने के लाभ प्रतिस्पर्धी एक्सचेंजों की तुलना में कम शुल्क और बढ़ी हुई तरलता दोनों हैं जो आपको बाजार में चलने वाली खबरों का लाभ उठाने के लिए जल्दी से खरीदने और बेचने में सक्षम बनाती हैं।

यह एक्सचेंज ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, सिंगापुर, यूके और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रहने वाले निवेशकों के लिए सबसे अच्छा है। संयुक्त राज्य अमेरिका के निवासियों को अधिकांश टोकन खरीदने की मनाही है।

हमारी Binance समीक्षा पढ़ें या Binance पर जाएँ।

डिस्काउंट कोड का उपयोग करें: YXR5XRKX सभी ट्रेडिंग शुल्क पर 20% कैशबैक के लिए।

Binance Referral 20% : YXR5XRKX에서 더 알아보기

지금 구독하여 계속 읽고 전체 아카이브에 액세스하세요.

Continue reading